देश

ट्रांसपोर्टरों ने की हड़ताल, पेट्रोल की किल्लत से लोग बेहाल

इंदौर: बीते शनिवार से राज्य भर के ट्रांसपोर्टरों ने, राज्य सरकार के डीजल पर 5 फीसदी टैक्स बढ़ाने और पुराने वाहनों पर लाइफ टाइम टैक्स के फैसले के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा कर दी है. इंदौर ट्रक operators एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती का कहना है कि इससे इंदौर में डेढ़ लाख और प्रदेश स्तर पर करीब 15 लाख वाहनों के पहिए थम जाएंगे. ट्रांसपोर्टरों के हड़ताल का असर अभी एक दो दिन में ही नजर आ जाएगा. शनिवार रात तक ही इंदौर शहर के 95 पम्पों में से 30 पम्पों का स्टॉक खत्म हो गया था.

इंदौर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के अनुसार, रीगल चौराहे और पीथमपुर में दो पम्पों पर स्टॉक खत्म हो गया है.ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल का असर आप लोगों पर दिखने लगा है. रविवार दोपहर को भी कुछ पम्पों पर पेट्रोल खत्म होने के बाद वाहनों की लम्बी कतारें भी दिखी. राज्य सरकार ने जनता से अपील की है की, घबराएं नहीं, सोमवार तक इस समस्या का हल निकाला जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की, मध्य प्रदेश में पेट्रोल डीज़ल की कीमत, पडोसी राज्यों के मुकाबले 5 Rs अधिक है. वहीँ यह भी कहा जा रहा है की यदि सरकार ने सोमवार तक हस्तक्षेप कर आपूर्ति बहाल नहीं की तो शाम तक मुश्किल हो सकती है. शहर के कई पेट्रोल पम्पों पर अभी दो दिन का स्टॉक है, लेकिन हड़ताल दो दिन से ज्यादा चली तो पेट्रोल-डीजल की किल्लत हो सकती है. अभी तो सिर्फ पेट्रोल डीजल की आपूर्ति ही प्रभावित हो रही हैं. इसके बाद आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी प्रभावित होगी.

Tags
Show More

Shan

I'm just a typical Techie guy who loves Digital Marketing, Web Development, and writing stuff about almost everything.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close